Simple Energy launches E2W Dot One at an introductory price of INR 99,999

एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी ने भारत में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, E2W Dot One लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक चल सकता है, जो इस श्रेणी में सबसे लंबी रेंज है।

E2W Dot One को बेंगलुरु के ग्राहकों के लिए जिन्होंने सिंपल वन की पूर्व-बुकिंग की थी, 99,999 रुपये की प्रारंभिक कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह एक विशेष पेशकश है और केवल तब तक रहेगी जब तक स्टॉक रहता है। नए ग्राहकों के लिए कीमत जनवरी 2024 में घोषित की जाएगी और वह वर्तमान कीमत से थोड़ी अधिक होगी।

Also read: UP News: यूपी सरकार का 2,000 EV charging station लगाने का लक्ष्य, बैटरी कर सकेंगे चेंज

सिंपल एनर्जी का दावा है कि डॉट वन पूरी तरह से भारत में बना है। कंपनी पहली बार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को सिंपल वन प्लेटफॉर्म के माध्यम से लक्षित करना चाहती है। इसमें एक ही वेरिएंट में एक फिक्स्ड बैटरी है। स्कूटर नम्मा रेड, ब्रेजन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू सहित चार रंगों में उपलब्ध है। जिन लोगों को अधिक रंग विकल्प चाहिए, उनके लिए यह लाइटएक्स और ब्रेजनएक्स रंगों में भी उपलब्ध होगा। स्कूटर 750W चार्जर के साथ आता है। डिलीवरी बैंगलोर से शुरू होगी और फिर अन्य शहरों में होगी।

कंपनी का दावा है कि डॉट वन अपनी श्रेणी में सबसे तेज़ स्कूटर है, जो सिर्फ 2.77 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार प्राप्त कर सकता है। इसमें 3.7 kWh की बैटरी और 8.5 kW का इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 72 Nm का चरम टॉर्क आउटपुट देता है। इसमें सीबीएस सुरक्षा विशेषताएं और डिस्क ब्रेक हैं। स्कूटर में सीट के नीचे 35 लीटर का स्टोरेज स्पेस है। इसमें एक टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है जो एप से कनेक्ट होता है जिससे कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं।

सुहास राजकुमार, संस्थापक और CEO, सिंपल एनर्जी ने कहा, “आज सिंपल एनर्जी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि हम अपने विस्तारित पोर्टफोलियो के नवीनतम सदस्य, E2W Dot One वन को लॉन्च कर रहे हैं। डॉट वन हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है जिसमें हम एक शीर्ष स्तरीय लेकिन किफायती इलेक्ट्रिक गतिशीलता अनुभव प्रदान करना चाहते हैं, जिसमें शानदार डिजाइन को सुविधाजनक सुविधाओं के साथ मिलाया गया है।

हमारी सतत गतिशीलता के लिए अटूट प्रतिबद्धता बनी हुई है, और हमें विश्वास है कि सिंपल डॉट वन, जिसे अपनी बाधा तोड़ने वाली क्षमताओं से सुसज्जित किया गया है, न केवल बाजार में अपनी जगह बनाएगा बल्कि चुनिंदा उपभोक्ताओं के मन को भी जीत लेगा।”

LetsEMove
Logo
1 kilowatt Solar Panel Price: 1 kw सोलर सिस्टम लगाने में कितना खर्चा आएगा? दिल्ली के लोगो को सोलर उत्पादन के लिए पैसा दिया जाएगा Solar Panal Lagvain Bilkul free Where is Tesla in space? This 340 million Tesla Megapack Kapolei Energy Storage System